ब्लॉग पर नए पोस्ट लिखने के लिए आइडियाज कहा से लाये – 7 आसान तरीके

0
ब्लॉग पोस्ट आइडियाज (Blog Post Ideas)

यदि आप किसी भी Niche में ब्लॉगिंग के लिए नए हैं, तो Blog Topic Ideas या Blog Post Ideas को खोजना हमेशा मुश्किल होता है और इसके बारे में लिखने के लिए ब्लॉग विषयों के बारे में बहुत सोचना पड़ता हैं।

आज हम लाभदायक ब्लॉग टॉपिक आइडियाज खोजने के लिए सर्वश्रेष्ठ टूल को कवर करने जा रहे हैं जो आपको ब्लॉग पोस्ट शीर्षक और सामग्री को अपने ब्लॉग के लिए खोजने के लिए सर्वोत्तम तकनीक और तरीके खोजने में मदद करेगा।

Best Tools to Find Blog Post Ideas

हम उन उपकरणों का उल्लेख करने जा रहे हैं जो हमें लिखने के लिए ब्लॉग विषयों को खोजने में मदद करते हैं। ब्लॉग विषय के विचारों के साथ आना पहली बार में आसान लग सकता है लेकिन समय के साथ, यह संभवतः अधिक चुनौतीपूर्ण हो जाता हैं। जैसे ही आप एक पेशेवर ब्लॉगर बन जाते हैं, तो आपको अपने ब्लॉग पे नए Blog Ideas मिलने पे मुश्किल आने लगती हैं और आपके कंटेंट के कमी आने लगती हैं। 

1. Answer The Public

answer the public

Answer The Public, कवरेज बुक के पीछे टीम द्वारा निर्मित वेबसाइट हैं। यह एक निःशुल्क अनुसंधान उपकरण है जो आपके फ़ोकस विषय से संबंधित प्रश्नों की एक विस्तृत सूची बनाता है।

यह सर्च इंजन के माध्यम से इंटरनेट, गूगल, बिंग, और याहू के माध्यम से आपके दर्शकों से पूछे जाने वाले प्रश्नों की एक पूरी सूची देती है। यह आपको प्रश्न के जाल के रूप में सूची प्रदान करता है।

2. Quora

Quora

Quora एक ऑनलाइन फ़ोरम है और एक सोशल नेटवर्क से मिलता जुलता है जहाँ लोग एक प्रश्न पूछते हैं और कोई भी उत्तर दे सकता है। यह वास्तव में बहुत अच्छा टूल है, सभी अलग-अलग विषयों, श्रेणी और बहुत से लोगों से सभी प्रकार के प्रश्न पूछते हैं।

आपको अपने उद्योग से संबंधित कई श्रेणियां और प्रश्न मिल सकते हैं, जो आपको अपने ट्रैफ़िक को बढ़ावा देने में मदद करते हैं और लिखने के लिए लाभदायक Blog Post Ideas पाते हैं।

3. Google Trend

google trends

यदि आप Google पर रैंक करना चाहते हैं तो आपको इंटरनेट पर ट्रेंडिंग टॉपिक्स या अधिकांश सर्च कीवर्ड खोजने की जरूरत है।Google द्वारा प्रदान की गई सेवाओं के समूह से Google का रुझान । यदि आप बढ़ते रुझानों को भुनाना चाहते हैं, तो संभव है ब्लॉग टॉपिक आइडियाज और ब्लॉग पोस्ट आइडियाज के लिए गूगल ट्रेंड्स।

Google रुझानों से न केवल आप उन विषयों को ट्रेंडिंग में पाते हैं जिन्हें लोग सक्रिय रूप से खोज रहे हैं, बल्कि आप उस उद्योग या आला से संबंधित प्रश्न भी पा सकते हैं।

4. Ubersuggest

Ubersuggest एक Free SEO Reseach Tools है जो आपको इंटरनेट पर ट्रेंडिंग टॉपिक खोजने में मदद करता है। हम Keyword Research Tool के बारे में बात कर रहे हैं लेकिन बहुत ही उपयोगी उपकरण हैं जो आपके उद्योग और आला से संबंधित ब्लॉग विषय विचारों को खोजने में आपकी सहायता करते हैं।

Ubersuggest की स्थापना नील पटेल ने की है जो खुद USA के एक बहुत ही लंबे समय से Digital Marketing Agency चलाने वाले एक बेहतरीन डिजिटल मार्केटिंग विशेषज्ञ हैं।

5. People Also Ask

People Also Ask Googleएक अन्य अंतर्निहित Google सुविधा हैं, जो ब्लॉग पोस्ट के विचारों के साथ आने पर मददगार होती है, वह है People Also Ask भाग।

जब आप किसी विषय की Google खोज करते हैं, तो खोज परिणामों में कभी-कभी People Also Ask भाग शामिल हो सकते हैं जिसमें ऐसे प्रश्नों और उत्तरों की सूची होती है जिन्हें लोग अक्सर खोजते हैं।

आप इन प्रश्नों को संभावित ब्लॉग पोस्ट विषयों में बदल सकते हैं या उन्हें अपने पोस्ट में शामिल कर सकते हैं, या तो FAQ’s अनुभाग के रूप में या पाठ के भीतर प्रश्न का उत्तर दे सकते हैं।

6. Facebook Groups

facebook-groups

फेसबुक पे फेसबुक ग्रुप्स का घर हैं, उन ग्रुप में जिसमें अक्सर सैकड़ों से हजारों सदस्य होते हैं. इन फेसबुक ग्रुप्स में आपको हर तरह की जानकारी मिलती रहती हैं।

उद्योग-संबंधित समूहों में शामिल होकर, आप यह जान सकते हैं कि लोगों के पास क्या प्रश्न हैं या यहां तक ​​कि उनसे पूछें कि वे आपके चुने हुए विषय के बारे में क्या जानना चाहते हैं।

7. TwitterTwitter

हां, Twitter पे आपको अपने ब्लॉग से जुड़े content मिल जायेंगे यह देखने के लिए आप ट्विटर का उपयोग जरूर कर सकते हैं। यह निश्चित रूप से कुछ उद्योगों के लिए दूसरों की तुलना में बेहतर काम करेगा, लेकिन यह पूरी तरह से एक कोशिश के लायक है!

बस ट्विटर खोलें, अपने विषय में टाइप करें, और उस विषय का उल्लेख करने वाले शीर्ष ट्वीट्स को देखें। लोग किस बारे में बात कर रहे हैं? आप यह देखने के लिए “समाचार” टैब पर टॉगल करने की कोशिश कर सकते हैं कि आपके उद्योग / विषय में समाचार क्या बना रहा है।

हमने क्या सीखा

जब आप Blog Topic के बारे में लिखने की सोच रहे हैं तो हमेशा Best Blog Topic Ideas खोजने में कठिनाई होती है। अब कंटेंट लिखना इतना आसान नहीं है जितना पहले था।

हमने अपने तरीके को समझाने की कोशिश की है कि हम किस तरह से ट्रेंडिंग ब्लॉग टॉपिक्स आइडियाज की खोज करते हैं, हमें उम्मीद है कि इससे आपको भी मदद मिलेगी। फिर भी, अगर आपको कोई संदेह है तो नीचे दिए गए हमारे टिप्पणी अनुभाग में टिप्पणी करें।

यदि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया तो आप अपने दोस्तों को शेयर करे, हमारे सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़े, हमारे नूस्लेटर को सब्सक्राइब करें ताकि हम जब कोई आर्टिकल पब्लिश करे तो आपको उसकी जानकारी मिलते रहे और आपको हमारा यह आर्टिकल कैसा लगा कमेंट सेक्शन में हमें बताएं और इससे जुड़े कोई प्रशन है तो हमे बताये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here