Hamare Baare mein

नमस्कार Hamare Baare mein Jaane,

प्रो हिंदी ब्लॉग में आप का स्वागत है, यह एक ब्लॉग्गिंग वेबसाइट है। जहा में आपको ऑनलाइन से कैसे पैसे कमाए इस बारे में बताता रहता हु और आगे भी बताते रहूँगा। 

आज के समय में हर एक इंसान के पास फ़ोन है और उन्हें जब कही भी कोई समस्या होती है तो वो अपने मोबाइल में गूगल से किसी भी समस्या का हल निकल लेता है।

जब से इंडिया में जिओ का प्रवेश हुआ है तब से अब तक इंडिया में लगभग 350 करोड़ भारतीय जिओ की सेवाएं इस्तेमाल कर कर रहे है। जब से इंडिया में जिओ का प्रवेश हुआ है तब से अब तक इंडिया में लगभग 35 करोड़ भारतीय जिओ की सेवाएं इस्तेमाल कर कर रहे है। जिओ ने भारत में इंटरनेट की परिभाषा बदल गया है।

मैं इस ब्लॉग में आपका ब्लॉग्गिंग, सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन (SEO), सोशल मीडिया मार्केटिंग (SMM), वेब होस्टिंग, वर्डप्रेस, वर्डप्रेस थीम्स, वर्डप्रेस प्लगिन्स, गूगल अद्सेंसे, ईमेल मार्केटिंग और बहुत कुछ जो आपको और आपकी ब्लॉग को आगे बढ़ने का मदद करे।

यह ब्लॉग उन गंभीर ब्लॉगर के लिए है जो सच इस जरिये से पैसे कामना चाहते है। यदि आप सच में पैसे कामना चाहते तो यह ब्लॉग पे नियमित आना चाहिए।

एक ब्लॉग सुरु में एक ब्लॉगर को बहुत सरे कठिनया आती है। जैसे की ब्लॉग किस प्लेटफार्म में सुरु करे, होस्टिंग कौनसे सर्विस प्रोवाइडर से लेना चाहिए और डोमेन कैसे ख़रीदे। ऐसे कई सारे सवालो का जवाब मैंने अपने इस ब्लॉग जरिये देने की कोशिश की है।

मैंने जब ब्लॉग सुरु की थी मुझे भी बहुत सारी समस्या आये थे। लकिन जैसे की मैंने कहा इंटरनेट में सब आसान कर दिया। यह मेरा दूसरा ब्लॉग जो हिंदी में है। इंडिया में हर इंसान इंग्लिश पढ़ना या लिखना नहीं जनता या फिर उससे कुछ परिशानी होती है। मैंने ब्लॉग के जरिये उस परिशानी को कम करने की कोशिश की है। मेरा एक इंग्लिश में भी ब्लॉग है जिसका नाम मैंने The Blogging Guruji रखा है। अगर आप इंग्लिश में ब्लॉग्गिंग सीखना चाहते है तो आप यहाँ जा सकते है।

जब मैं इंग्लिश में ब्लॉग लिखता था, तो मेरी धर्मपत्नी हमेशा मुझे कहती थी की आप हिंदी में क्यों नहीं लिखते? तो मैं केहता था की मैं हिंदी में ब्लॉग तब लिखूंगा जब मेरा The Blogging Guruji जो इंग्लिश में है इस ब्लॉग पे ट्रैफिक आना चालू होगा तब मैं नया डोमेन लूंगा। इसलिए इंडिया में कहते है की “हार कामयाब आदमी के पीछे किसी औरत का हाथ होता है”।

Yeh Blog aur Founder ke baare me

Amit Choudhary hamare Baare Mein

मेरा नाम अमित चौधरी है, मैं मुंबई में रहता हु। मैंने अपना ग्रेजुएशन इंजीनियर में की है, मैं पैसे में वेब डेवलपर और डिजिटल मार्केटिंग विभाग में काम करता हु, ब्लॉग्गिंग मेरा पैशन है और कुकिंग में हॉबी। मैंने अपना ग्रेजुएशन मुंबई यूनिवर्सिटी से पूरा किया है सां 2013 में ।

मैंने जब ग्रेजुएशन किया था तब मुझे नहीं पता था की ब्लॉग्गिंग नाम का चीज़ है जो ऑनलाइन पैसा कमाने अपना साथ देता है। मुझे पहले ऑनलाइन से पैसे कमाने की तरीका हमेशा फ्रॉड लगा। जब आप ऑनलाइन जॉब देखते हो तो आपको पहले काम मालूम पड़ता है वो है डाटा एंट्री और वो आपको कुछ पैसे भरने को कहते है और एक काम देते है लकिन काम ख़तम करने के बाद भी वो पैसा नहीं देते है।

तब मैं ऑनलाइन पैसे कमाने के बारे में सोचना बंद ही कर दिया। जब मैं 2014 में जॉब ज्वाइन किया तब मैं एक एक फिर ऑनलाइन पैसे कमाने बारे में सोचने लगा क्यंकि मुझे 6 महीने बाद 9 से 5 जॉब करने का मन नहीं करता था। मुझे अपना कुछ बड़ा करना था। मैंने फिर इस बारे में अपने एक दोस्त से कहा तो उसने मुझे ब्लॉग्गिंग के बारे में बताया और फिर एक महीने में मैंने अपना पहला ब्लॉग सुरु किया जो था UnikWebSolution था। मैंने इस वेबसाइट को पहले वेबसाइट को पहले एक वेबसाइट डेवलपमेंट कंपनी की तरह बनाया और क्लाइंट अपॉइंटमेंट का फॉर्म बनाया। और इस वेबसाइट पे ब्लॉग भी लिखता था। ब्लॉग था वेबसाइट इंडिया में क्यों जरुरी है और ऐसे कई सारे टॉपिक के बारे में बताया करता था। मैंने ऑलमोस्ट ४० वेबसाइट बनाये लकिन किसी कारणबस उसके बंद करना पढ़ा। फिर मैं जॉब पे फोकस करने लगा।

मैंने फिर से २०१८ में ब्लॉग्गिंग शुरू करने का फैसला लिया और लाइफ बहुत चेंज हो गए थी। और मैंने अब तब बहुत सारी टेक्निक ब्लॉग्गिंग की समझ ली थी। अब यह समय है की मेरे ३ ब्लॉग्गिंग साइट है और एक एफिलिएट वेबसाइट है। आज भी मेरे क्लाइंट्स के लिए काम करता हु।

मेरे यह वेबसाइट है जो अभी सुरु है। मेरी एक छोटी की टीम है जो मेरा साथ देती है।

आप मुझे मेरे सोशल मीडिया पे फॉलो कर सकते है मेरा सोशल मीडिया हैंडल कुछ इस तरह से है।

 

Close Menu